CrimeHindi NewsNATION

अंजलि मर्डर केस में11 पुलिसकर्मी सस्पेंड


दिल्‍ली। दिल्ली के कंझावला में 20 वर्षीय अंजलि को कार से 12 किलोमीटर तक घसीटे जाने के मामले में उस रास्ते पर तैनात 11 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। अंजलि की इसमें मौत हो गई थी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “सक्षम प्राधिकारी द्वारा अनुमोदन के बाद 1 जनवरी को हुई घटना के मद्देनजर रूट पर तैनात 11 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है।”

सूत्रों ने गुरुवार को कहा था कि एक जनवरी की तड़के बाहरी दिल्ली में अंजलि सिंह की भीषण मौत पर दिल्ली पुलिस की विशेष आयुक्त शालिनी सिंह द्वारा प्रस्तुत एक विस्तृत रिपोर्ट का संज्ञान लेने के बाद, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कई स्थानीय पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की है।

तीन पीसीआर वैन और दो पिकेट के कर्मचारियों को निलंबित करने और उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के अलावा, मंत्रालय ने सनसनीखेज हिट-एंड रन ड्रंक केस में आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत हत्या के आरोप सहित कई निर्देश भी जारी किए।

मंत्रालय ने घटना के दिन सुरक्षा स्थिति पर क्षेत्र के डीसीपी से स्पष्टीकरण मांगा है और लापरवाही को लेकर कार्रवाई कराने को कहा था।

यह भी निर्देश दिया गया है कि आरोपियों के खिलाफ सभी आवश्यक सबूतों के साथ चार्जशीट तेजी से दायर की जाए ताकि उन्हें कड़ी सजा मिल सके। इसने दिल्ली पुलिस से घटना स्थल के साथ-साथ उसके आसपास के क्षेत्रों में उचित प्रकाश व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए भी कहा है।

 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *